Breaking News

प्रवासियों की वापसी से पहले ही बिहार के 30 जिलों में फैला कोरोना वायरस

May 02, 2020
देश के अलग-अलग राज्यों से हजारों प्रवासियों को वापस लाने की बिहार सरकार की योजना के बीच वहां के 38 में से 30 जिलों में कोविड-19 के केस आने के बाद राज्य सरकार के सामने चुनौती और बढ़ गई है। पहले लॉकडाउन की अवधि यानी 14 मई तक बिहार के सिर्फ 12 जिलों में कोविड-19 के केस आए थे। लेकिन दूसरी बार लॉकडाउन के खत्म होने तक ये राज्य के 30 जिलों में फैल चुका है, जिनमें पिछले 10 दिनों में संक्रमण के फैलने की रफ्तार सबसे ज्यादा रही।
आगे पढ़ें...

Mann Ki Baat LIVE: 'मन की बात' में बोले मोदी- भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई जनता लड़ रही है

Apr 26, 2020
PM Narendra Modi Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' के जरिये देश को संबोधित कर रहे हैं। कोरोना वायरस कहर के बीच रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना लॉकडाउन के ऊपर चर्चा कर रहे हैं। मन की बात का यह 64वां संस्करण है। बता दें कि 'मन की बात' कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है। दरअसल, कोरोना वायरस के कहर के बीच देश में लॉकडाउन जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को 21 दिनों के पहले चरण के लॉकडाउन का ऐलान किया था जो 14 अप्रैल को खत्म हो गया। उसके बाद फिर पीएम मोदी ने 14 मार्च को लॉकडाउन के दूसरे चरण की घोषणा की, जिसकी मियाद 3 मई को खत्म होगी।
आगे पढ़ें...

यूपी : मदरसों की कक्षा एक से आठ तक के विद्यार्थी अगली क्लास में प्रोन्नत

Apr 25, 2020
उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के मान्यता प्राप्त अनुदानित मदरसों की कक्षा एक से पांच यानि तैतानिया और कक्षा 6 से 8 तक यानि फौकानिया के छात्र-छात्राओं को अगली कक्षाओं में प्रोन्नत करने का आदेश दिया है। इस बाबत अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव मनोज सिंह की ओर से शुक्रवार को आदेश जारी किया गया।
आगे पढ़ें...

योगी सरकार के एक फैसले से यूपी के दस लाख से ज्यादा परिवारों को राहत, जाने क्या है मजदूरों का वापस लाने का प्लान

Apr 25, 2020
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक फैसले से प्रदेश के 10 लाख से भी ज्यादा परिवारों को राहत मिली है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को फैसला लिया था कि दूसरे राज्यों में 14 दिन की क्वारंटीन अवधि पूरी कर चुके उत्तर प्रदेश के श्रमिकों, कामगारों और मजदूरों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाया जाएगा। । प्रदेश के सबसे ज्यादा श्रमिक महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा समेत अन्य प्रदेशों में काम करते हैं। इनकी संख्या एक मोटे अनुमान के मुताबिक 10 लाख के आसपास है।
आगे पढ़ें...

यूपी : बरेली में अवैध संबंधों के चलते पत्नी की गोली मारकर हत्या

Apr 25, 2020
उत्तर प्रदेश के बरेली में अवैध संबंधों में शुक्रवार आधी रात को पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
आगे पढ़ें...

Coronavirus : जांच के डर से भागे तीन लोको पायलट ने चार अन्य कर्मचारियों को संकट में डाला, एक सस्पेंड

Apr 25, 2020
काल का नाम ही काफी है। इन दिनों कोरोना वायरस काल का नाम सुनते ही डॉक्टरों के भी माथे पर चिंता की लकीरें नजर आने लगती हैं। किसी से कह दिया जाए तुमको कोरोना है। वह भी रेल कंट्रोल वायरलेस से मैसेज जारी हो जाए। फिर तो उस व्यक्ति से हर कोई डरेगा।ऐसा ही रेलवे में देखने को मिला है।
आगे पढ़ें...

बरेली में अभिभावक संघ ने किया कोरोना वारियर्स का सम्मान

Apr 25, 2020
अभिभावक संघ कोरोना वारियर्स का संगीत के साथ सम्मान किया। हम होंगे कामयाब की धुन पर सीओ प्रथम अशोक कुमार , प्रेमनगर थाना प्रभारी बलबीर सिंह, कोहाड़ापीर चौकी प्रभारी अवधेश सेंगर और क्षेत्र में मौजूद सभी पुलिस फोर्स का सम्मान किया गया। सम्मान कार्यक्रम में भाजपा महानगर अध्यक्ष डॉ कुलमोहन अरोरा, अभिभावक संघ अध्यक्ष अंकुर सक्सेना, महानगर महामंत्री विशाल श्रीवास्तव, विनोद राजपूत, जितेंद्र अग्रवाल, सीएस अंकित अग्रवाल, सीएस निधि अग्रवाल, अभिषेक सक्सेना आदि मौजूद रहे।
आगे पढ़ें...

ई-लर्निंग के लिए बने वॉट्सऐप ग्रुप में अश्लील पोस्ट पर बखेड़ा

Apr 25, 2020
ई-लर्निंग के लिए बने वॉट्सऐप ग्रुप में अभिभावकों ने आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट कर दिए। अश्लील मैसेज को देखकर महिला शिक्षिकाओं ने ग्रुप को छोड़ दिया। इसे लेकर शिक्षकों और अभिभावकों में विवाद भी हो गया। बेसिक स्कूलों में भी इन दिनों वॉट्सऐप आधारित ई-लर्निंग पर जोर दिया जा रहा है। लगभग एक हजार शिक्षक वॉट्सऐप ग्रुप बना चुके हैं।
आगे पढ़ें...

यूपी : कोरोना वायरस से संक्रमित महिला ने दिया बेटे को जन्म

Apr 25, 2020
शुक्रवार को मेडिकल अस्पताल से अच्छी खबर आई। कोरोना संक्रमित रजबन निवासी गर्भवती महिला ने मेडिकल अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है। पांच दिन बाद नवजात की कोरोना जांच कराई जाएगी। नवजात को चिकित्सकों ने परिजनों को सौंप दिया है। बच्चे के जन्म लेने से परिवार में खुशी है, लेकिन नवजात की मां को लेकर वह चिंतित भी हैं।
आगे पढ़ें...

कोरोना से जंग : उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में आईपीएस को बनाया नोडल अधिकारी

Apr 25, 2020
कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से प्रभावित मरीजों के उपचार और इसके संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए शासन ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को भी नोडल अधिकारी नामित कर जिलों की जिम्मेदारी सौंप दी है। इसके अलावा गुरुवार को हुई आईएएस की तैनाती में फेरबदल किया गया है। इसके अलावा तीन और जिलों में भी आईएएस अफसरों को नोडल अधिकारी बनाया गया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को इस बाबत आदेश जारी किया जबकि नियुक्ति विभाग ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की तैनाती के आदेश जारी कर दिए हैं।
आगे पढ़ें...

यूपी : आगरा में कोरोना अब तक आठ मौतें, 10 नए मरीजों से संख्या 358

Apr 25, 2020
आगरा में शुक्रवार को सराफा व्यवसायी समेत दो और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। शनिवार की सुबह 10 नए मरीज सामने आए। अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 358 हो गई है। इससे पहले शुक्रवार की शाम 13 मरीज मिले हैं। संक्रमितों में आगरा पुलिस लाइन की मैस में तैनात फालोअर के मिलने से हड़कंप है। इसी के साथ आगरा में कोरोना से मृतक संख्या आठ हो गई है।
आगे पढ़ें...

यूपी : संतकबीरनगर में एक ही परिवार के 18 लोगों को हुआ कोरोना, देवबंद से लौटा था घर का एक सदस्‍य

Apr 25, 2020
उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में एक परिवार के 18 सदस्‍यों सहित कुल 19 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस सूचना के बाद जिला प्रशासन अलर्ट पर है। डीएम ने मगहर में डेरा डाल दिया है। पूरे नगर पंचायत क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है।
आगे पढ़ें...

Coronavirus UP Updates : कोराना के 138 नए केस आए सामने, आंकड़ा 1648 पहुंचा

Apr 25, 2020
उत्तर प्रदेश में ताजा आंकड़ों के अनुसार कोरोना के 138 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें 37 अकेले कानपुर के हैं। इसके बाद सबसे ज्यादा 25 मरीज सहारनपुर में पाए गए हैं। इस तरह उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1648 तक पहुंच गई है जिसमें तबलीगी जमात के 962 मरीज हैं। यूपी में अब तक 57 जिले कोरोना से प्रभावित हैं। वहीं, 226 मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं।
आगे पढ़ें...

Coronavirus : सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश- 30 जून तक न होने दें कोई सामूहिक कार्यक्रम

Apr 25, 2020
कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस वर्ष सभी धर्म गुरुओं ने मुस्लिम भाइयों से घर पर ही रहकर नमाज वगैरह अदा करने की अपील की है। यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी कोई कार्यक्रम/आयोजन न हो। सामूहिक कार्यक्रम न हो, क्योंकि इससे कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी सम्भावना है। उन्होंने कहा कि आगामी 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक समारोह की अनुमति न दी जाए। उसके बाद परिस्थितियों पर विचार करते हुए कोई निर्णय लिया जाएगा।
आगे पढ़ें...

Uttar Pradesh Weather : आज से फिर बदलेगा मौसम, 4 दिनों तक चलेगा आंधी-पानी का सिलसिला

Apr 25, 2020
देश के अन्य राज्यों के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी शनिवार से एक बार फिर मौसम करवट लेगा। मौसम निदेशक जेपी गुप्त के अनुसार पाकिस्तान और जम्मू कश्मीर के आसपास विकसित हुए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से प्रदेश के मौसम में यह बदलाव आएगा।
आगे पढ़ें...

कोरोना से ठीक हुए मरीज ने कहा- मैंने 16 दिन में जाना डॉक्टर को भगवान क्यों कहते हैं...

Apr 25, 2020
मेरी जिंदगी के यादगार लम्हों में अलीगढ़ के अस्पताल के बिताए 16 दिन रहेंगे। अल्लाह और धरती के भगवान का शुक्रिया। इन्हीं की वजह से वैश्विक महामारी कोरोना फतह हासिल कर पाया हूं। डॉक्टरों को धरती का भगवान क्यों कहा जाता है, इसका मतलब मुझे इन 16 दिनों में पता चला।
आगे पढ़ें...

COVID-19 : जिस शहर के कोरोना मॉडल की देशभर में हुई चर्चा, वहीं कोरोना से सबसे ज्यादा मौत और मरीज

Apr 25, 2020
यूपी में कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौत आगरा जिले में हुई है। यहां अब तक कोविड-19 से आठ लोगों की जान जा चुकी है जबकि यहां संक्रमित लोगों की संख्या 348 है। मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़ों के मामले में आगरा यूपी में सबसे ऊपर है। ये वही आगरा है जहां कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने का जो मॉडल अपनाया गया था उसकी चर्चा पूरे देश में हुई थी। कुछ दिनों बाद ही यह मॉडल फेल हो गया और यहां मरीजों की संख्या नियंत्रित नहीं हो पा रही है। दिन पर दिन मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है।
आगे पढ़ें...

कोरोना काल में नई दुल्हन ने ससुराल आने से किया इनकार, पति पहुंचा थाने और...

Apr 25, 2020
कोरोना संक्रमण के हालात के बीच नव विवाहिता ने ससुराल आने से इंकार कर दिया। पति से साफ कह दिया कि अब जब कोरोना का संक्रमण थम जाये तभी वह ससुराल आयेगी। पति ने पत्नी की शिकायत पुलिस से भी कि मगर पुलिस ने भी कह दिया कि अब यही बेहतर है कि वह कुछ दिन बाद ही पत्नी को लाने की बात सोचे।
आगे पढ़ें...

लॉकडाउन: फ्रांसिसी परिवार ने महराजगंज के मंदिर को बनाया ठिकाना, पूजा, मंत्र और शाकाहार को अपनाया

Apr 24, 2020
लॉकडाउन ने एक फ्रांसीसी परिवार की जीवनशैली बदल दी। सुनकर आश्चर्य होगा! एक फ्रांसीसी कुनबा और किसी से मिलने पर हाथ जोड़कर कहता है राम-राम, सीताराम। परिवार की महिला बच्चों के साथ सूर्योदय होते ही मंदिर में नजर आती है। यह कुनबा अब मंत्रोच्चार करता है। मांसाहार की जगह शाकाहार में रुचि बढ़ गई है। शिव परिवार में ऐसी आस्था रम रही है कि फ्रांस वापस जाने के बाद भी पूजा-पाठ करते रहने का मन बना लिया है। लॉकडाउन में पिछले एक महीने से फंसा यह फ्रांसीसी परिवार महराजगंज के एक मंदिर में टिका है। कहता है कि कोरोना को बाबा भोलेनाथ, गणेश जी और हनुमान जी भगाएंगे।
आगे पढ़ें...

कोरोना वायरस : जानें यूपी के उन जिलों को जो हैं डेंजर जोन में, कई शहरों में 100 से अधिक हुए मरीज

Apr 24, 2020
यूपी के कुछ ऐसे जिले हैं जहां कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। यहां एक के बाद एक कई नए केस सामने आ रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे जिले हैं जहां अब नए केस सामने नहीं आ रहे हैं। प्रदेश के अधिकारी वायरस के संक्रमण को रोकने में लगे हैं, बावजूद इसके कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। आगरा, सहारनपुर, नोएडा, मुरादाबाद, मेरठ कुछ ऐसे शहर हैं जहां मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है।
आगे पढ़ें...

लॉकडाउन : मरदसे में छुपे मिले 21 बच्चे, मौलवी सहित सभी की हुई कोरोना जांच

Apr 24, 2020
लॉकडाउन के दौरान मथुरा के भरतपुरगेट क्षेत्र स्थित एक मदरसे में 21 बालकों के रहने की सूचना पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मदरसे पहुंच गई। वहां से उन्हें निकालकर चिकित्सकों की टीम द्वारा सभी की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गयी।
आगे पढ़ें...

यूपी : कोरोना पॉजिटिव महिला के घर हुई थी पार्टी, अब पूरा मोहल्ला सील

Apr 24, 2020
यूपी के बहराइच जिले के मोहल्ला गुलाम अली पुरा के हनुमान पुरी कालोनी की जो महिला कोरोना पाजिटिव आई है। उसके परिवार में कुछ दिन पूर्व एक पार्टी थी, जिसमें पांच दर्जन से अधिक लोग शामिल हुए थे। जिससे कोरोना की चेन काफी दूर तक जा सकती है। उस पार्टी में शामिल होने वाले सभी लोग अब डरे हुए हैं।
आगे पढ़ें...

COVID-19 : नोएडा में 50% से ज्यादा कोरोना मरीज ठीक होकर लौटे घर

Apr 24, 2020
गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में पहली बार कोरोना के सही होने वाले मरीजों की संख्या कोरोना के संक्रिय मरीजों से ज्यादा हुई है। इसके लिए डीएम सुहास एल वाई ने ट्वीट कर लोगों को बधाई दी है। डीएम ने कहा कि जिले में कोरोना से सही होने वाले मरीजों की संख्या 54 हो गई है और कोरोना के सक्रिय केस वर्तमान में 49 है।
आगे पढ़ें...

लॉकडाउन के बाद रोडवेज बस के हर यात्री किया जाएगा सेनेटाइज, ऐसे काम करेगा सेंसर युक्त डिवाइस

Apr 24, 2020
रोडवेज अपने यात्रियों को कोरोना वायरस से बचाने की तैयारी में जुट गया है। लॉकडाउन बाद बस संचालन के दौरान यात्रियों के सुरक्षित सफर का खाका तैयार किया है। इसके लिए परिवहन निगम एक डिवाइस तैयार करा रहा है। जोकि बस अड्डे या बीच रास्ते बस में चढ़ने वाले यात्री डिवाइस के जरिए सेंसर स्प्रे सिस्टम से सेनेटाइज होंगे।
आगे पढ़ें...

देश में कोरोना के मामलों में अब तक सबसे बड़ा इजाफा, 24 घंटे में 1684 नए केस, 37 मौतें, जानें सभी राज्यों का हाल

Apr 24, 2020
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा इजाफा देखने को मिला है। देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 23 हजार के करीब पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1684 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 37 लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 23,077 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 718 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कुल 23,077 मामलों में से 17610 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 4848 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 283 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 7553 हो गई है। तो चलिए जानते हैं किस राज्य में क्या है कोरोना वायरस की स्थिति....
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...

धर्म संस्कृति सभी ख़बरें पढ़ें...