Breaking News

8 जून से कंटेनमेंट जोन के बाहर तीन फेज में शुरू होंगी गतिविधियां, जानिए कब क्या खुलेगा

May 30, 2020
देश में नाइट कर्फ्यू अभी भी जारी रहेगा। हालांकि इसके लिए समय में बदलाव किया गया है। अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक गैर जरूरी काम से बाहर निकलने पर रोक रहेगी। लॉकडाउन 4 तक यह समय शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक था।
आगे पढ़ें...

सरकार की नई गाइडलाइन्स जारी: कंटेनमेंट जोन को छोड़ सभी चीजों को खोलने की इजाजत

May 30, 2020
इसमें कंटेनमेंट जोन (निषिद्ध क्षेत्र) के बाहर सभी तरह की गतिविधियों को शुरू करने की इजाजत दी गई है, जबकि कंटेनमेंट जोन में 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। वहीं, अब एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए पास की इजाजत नहीं होगी।
आगे पढ़ें...

30 जून तक बढ़ा देशभर में लॉकडाउन, रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल, सैलून खोलने की इजाजत

May 30, 2020
कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया है। लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइंस सरकार ने जारी कर दी है। कंटेनमेंट जोन के बाहर सरकार की ओर से चरणबद्ध तरीके से छूट दी गई है।
आगे पढ़ें...

लॉकडाउन खत्म हुआ तो दिसंबर तक देश में आधी आबादी हो सकती है कोरोना संक्रमित

May 30, 2020
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वी रवि ने कहा, ''देश में यदि 31 मई को लॉकडाउन 4.0 की समाप्ति हो जाती है तो जून से कोरोना वायरस केसों की संख्या तेजी से बढ़ेगी और सामुदायिक स्तर पर प्रसार होगा।'' उन्होंने कहा कि दिसंबर के अंत तक देश की आधी जनसंख्या संक्रमित हो चुकी होगी, हालांकि 90 फीसदी लोगों को पता भी नहीं चलेगा कि उन्हें कोरोना संक्रमण हुआ था।
आगे पढ़ें...

विमान का पायलट कोरोना संक्रमण, एयर इंडिया ने वापस बुलाई फ्लाइट

May 30, 2020
सूत्रों ने बताया कि विमान ने शनिवार सुबह मॉस्को के लिए उड़ान भरी थी। इस विमान में दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान के लोगों को रूस से वापस लाया जाना था। रास्ते में पायलट को जानकारी दी गयी कि उसकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसके बाद विमान को आधे रास्ते से वापस लौटा लिया गया। अब विमान को पूरी तरह विसंक्रमित करने के बाद नये चालक दल के साथ मॉस्को भेजा जायेगा।
आगे पढ़ें...

लद्दाख सीमा तनाव पर पहली बार बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, चीन से चल रही है बातचीत

May 30, 2020
पिछले दिनों अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव को घटाने के लिए मध्यस्थता की पेशकश की थी। हालांकि, भारत और चीन ने इसे खारिज कर दिया और कहा कि दोनों देश आपस में बातचीत कर रहे हैं, तीसरे पक्ष की आवश्यकता नहीं है।
आगे पढ़ें...

मोदी सरकार के 6 साल में 32,868 बैंक फ्रॉर्ड, आम लोगों के 2 लाख 70 हजार करोड़ डूबे: कांग्रेस

May 30, 2020
कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, ''मोदी सरकार के 6 साल में 32,868 बैंक फ्रॉर्ड हुए, जिनमें आम आदमी के 2 लाख 70 हजार 513 करोड़ रुपए थे।'' कांग्रेस महासचिव ने कहा कि एक तरफ बैंकों की सेहत खराब हो रही है तो दूसरी तरफ मोदी सरकार घोटालेबाजों का लोन बट्टे खाते में डाल रही है।
आगे पढ़ें...

अब बनेगा नासा का VITAL वेंटिलेटर

May 30, 2020
लाइसेंस अल्फा डिजाइन टेक्नॉलजीज प्राइवेट लिमिटेड, भारत फोर्ज लिमिटेड और मेधा सर्वो ड्राइव्स प्राइवेट लिमिटेड को मिला है। अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
आगे पढ़ें...

पत्रकारिता दिवस पर समस्त पत्रकार बन्धुओं एवं मीडिया से जुड़े सभी सम्मानित लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

May 30, 2020
हिन्दी पत्रकारिता ने एक लंबा सफर तय किया। 'उदन्त मार्तण्ड' के आरंभ के समय किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि हिन्दी पत्रकारिता इतना लंबा सफर तय करेगी। युगल किशोर शुक्ल ने काफी समय तक 'उदन्त मार्तण्ड' को चलाया और पत्रकारिता की।
आगे पढ़ें...

चार कदम आगे है आप की सरकार कोरोना से: अरविंद केजरीवाल

May 30, 2020
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में Covid-19 के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, हम इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 'आप' की सरकार कोरोना वायरस से चार कदम आगे है।
आगे पढ़ें...

बिकराल रूप ले रहा है नार्थ ईस्ट के राज्यों में कोरोना ,त्रिपुरा में 254 हुई संक्रमितों की संख्या

May 30, 2020
आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य भर में बाहर से 2500 से अधिक लोग आए हैं, जिनमें 46 कुवैत से, 106 बंगलादेश से तथा 166 कोलकात से आए हैं। रिपोर्ट के मुताबक अभी तक 915 सैंपलों की जांच में बंगलादेश से लौटा एक व्यक्ति गुरुग्राम में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है, जबकि सीमा सुरक्षा बल की 86वीं बटालियन में तैनात एक जवान के परिवार का एक सदस्य इससे संक्रमित पाया गया है
आगे पढ़ें...

एक दिन मे 150 किमी की यात्रा करती है टीडिया ,खा जाती है हर किलोमीटर पर 2000 लोगो का खाना

May 30, 2020
यह दुनिया के सबसे विनाशकारी प्रवासी कीटों में से एक है। अनुकूल परिस्थितियों में एक दल में करीब 8 करोड़ टिड्डियां होती हैं, जो हवा के रुख के साथ प्रतिदिन 150 किमी तक की यात्रा कर सकती हैं। टिड्डी दल अपने रास्ते में आने वाले सभी प्रकार की फसलों एवं गैर-फसलों को चट कर जाता है। फसलों को नुकसान सिर्फ वयस्क टिड्डी ही नहीं, बल्कि शिशु टिड्डी भी पहुंचाती है। इस दल का आक्रमण भारत पर पहले भी हो चुका है।
आगे पढ़ें...

ब्यूरोक्रेसी में किया फेरबदल केंद्र सरकार ने

May 30, 2020
प्वाइंटमेंट्स कमेटी ऑफ द कैबिनेट ने शुक्रवार को नई नियुक्तियों को मंजूरी दी है। नियुक्ति एवं कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 1991 बैच के तमिलनाडु काडर के आईएएस एस गोपाल कृष्णन को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया है। वह फिलहाल मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रानिक्स एंड आईटी में एडिशनल सेक्रेटरी पद पर कार्यरत हैं
आगे पढ़ें...

24 घंटे में करीब 8 हजार नए मामले आए कोरोना के

May 30, 2020
स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 173763 हो गई है। शुक्रवार सुबह यह संख्या 1,65,799 थी। अभी तक 4971 लोगों की जान गई है। सभी राज्यों में सबसे अधिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस मिले हैं।
आगे पढ़ें...

कोई आपदा तय नहीं कर सकती भारत का भविष्य-नरेंद्र मोदी

May 30, 2020
बीते वर्ष में आपके स्नेह, शुभाशीष और आपके सक्रिय सहयोग ने मुझे निरंतर एक नई ऊर्जा, नई प्रेरणा दी है। इस दौरान आपने लोकतंत्र की जिस सामूहिक शक्ति के दर्शन कराए वह आज पूरे विश्व के लिए एक मिसाल बन चुकी है।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...

धर्म संस्कृति सभी ख़बरें पढ़ें...