Breaking News

श्रद्धालुओं बगैर निकाली जा सकती है जगन्नाथ रथ यात्रा

JTV NEWS | Admin

Updated on : May 31, 2020


श्रद्धालुओं बगैर निकाली  जा सकती है जगन्नाथ रथ यात्रा


लखनऊ। कोरोना वायरस महामारी के चलते विश्वप्रसिद्ध पुरी की भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ओडिशा सरकार यदि पुरी में श्रद्धालुओं को आने से रोक सके, तो भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहनों की वार्षिक रथ यात्रा आयोजित की जा सकती है। यह बात पुरी के गजपति दिव्य सिंह देब ने शनिवार को यहां कही। इस साल 23 जून 2020 को रथ यात्रा निकलना है।

 श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंध समिति की बैठक के बाद पुरी के गजपति ने कहा, “ओडिशा सरकार अगर नौ दिनों के लिए अनुमति प्रदान करे, तो श्रद्धालुओं के बिना रथ यात्रा का आयोजन न्यूनतम सेवकों के साथ किया जा सकता है।”

 रथ यात्रा के हिस्से के रूप में तीन रथों को सेवादारों, अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में बददंदा (महामार्ग) पर खींचा जाएगा। उन्होंने कहा, “पांच जून को होने वाली स्नाना यात्रा मंदिर परिसर के अंदर की जा सकती है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर नीलाद्रि विजय (पूर्व) तक मंदिर बंद रहेगा।”

 सूचना और जनसंपर्क विभाग स्नाना यात्रा और रथयात्रा अनुष्ठानों के लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था करेगा। उन्होंने कहा, “मैं सभी भक्तों से अनुरोध करता हूं कि घर पर सुरक्षित रहें और टीवी पर लाइव प्रसारण देखें।” 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...

धर्म संस्कृति सभी ख़बरें पढ़ें...