Breaking News

कार्तिक पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

Nov 12, 2019
अयोध्या में कार्तिक पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने सरयू में आस्था की डुबकी लगाई। सरयू स्नान के साथ श्री राम जन्मभूमि में विराजमान रामलला और हनुमानगढ़ी समेत अन्य मंदिरों में दर्शन पूजन का दौर जारी है।
आगे पढ़ें...

'उठो देव, जागो देव ,अंगुरिया चटकाओ' ये बोलकर उठाते हैं भगवान विष्णु को

Nov 08, 2019
महंत निर्मल गिरि ने बताया कि देवोत्थान एकादशी पूजन में विशेष रूप से गन्ने का उपयोग होता है। गन्ना भगवान को अर्पण तो किया ही जाता है, साथ ही तीन, पांच और ग्यारह गन्नों का मंडप भी तैयार किया जाता है।
आगे पढ़ें...

दीपावली पर 37 साल बाद बना रहा महासंयोग, महालक्ष्मीजी की बरसाएगी कृपा

Oct 26, 2019
दिवाली के दिन सूर्यदेव का दिन, चित्रा नक्षत्र और अमावस्या का लगभग 37 साल बाद बना महासंयोग महालक्ष्मीजी की कृपा बरसाएगा। साथ ही मां काली की आराधना भी फलेगी।
आगे पढ़ें...

ऐसे मनाएं धनतेरस का त्योहार, मिलेगा स्वास्थ्य और आयु का वरदान

Oct 25, 2019
कार्तिक माह में कृष्ण पक्ष त्रयोदशी तिथि पर धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है। इस दिन भगवान धनवंतरि और कुबेर के साथ मां लक्ष्मी की आराधना की जाती है।
आगे पढ़ें...

धनतेरस पर शाम को ढाई घंटे खरीदारी का शुभ योग

Oct 25, 2019
धनतेरस पर शुक्रवार शाम का समय खरीदारी के लिए सबसे शुभ रहेगा। वैसे तो पूरे दिन खरीदारी चलती है, लेकिन शाम साढ़े पांच बजे से लेकर रात आठ बजे शुभ मुहूर्त।
आगे पढ़ें...

नरक चौदस और दीपावली की तिथि को लेकर असमंजस है तो पढ़ लें ये खबर

Oct 23, 2019
दिवाली का त्योहार 25 अक्तूबर धनतेरस से शुरू हो जाएगा। अगले पांच दिनों तक घरों में दीपोत्सव की धूम रहेगी। ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र की माने तो इस बार पांच दिवसीय दीपोत्सव में नरक चतुर्दशी और दीपावली एक दिन पड़ रही है।
आगे पढ़ें...

यूपी कैबिनेट की बैठक में अयोध्या दीपोत्सव को मिला राज्य मेले का दर्जा

Oct 22, 2019
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मगंलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में अयोध्या दीपोत्सव मेला को राज्य मेला का दर्जा दिए जाने के साथ ही 13 अहम फैसले लिए गए।
आगे पढ़ें...

अहोई अष्टमी : माताएं रखेंगी निर्जला व्रत, संतान का होगा कल्याण

Oct 20, 2019
संतान की दीर्घायु और कल्याण के लिए माताएं अहोई अष्टमी का व्रत रखेंगी। दिनभर भूखी प्यासी रहकर माताएं तारामंडल के उदय होने पर तारों को अर्घ्य देकर व्रत खोलेंगी और कुछ माताएं चंद्रमा को अर्घ्य देकर व्रत खोलेंगी। कार्तिक मास में कृष्ण पक्ष अष्टमी को अहोई माता का व्रत रखा जाता है।
आगे पढ़ें...

रावण के असल में नहीं थे 10 सिर! जानें क्या थी कहानी

Oct 07, 2019
बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है दशहरा, जिससे कई कहानियां जुड़ी हुई हैं। विविधताओं से भरे इस देश में विजयदशमी को लेकर बहुत-सी कहानियां हैं।
आगे पढ़ें...

शक्तिपीठ कड़ा धाम में गंगा स्नान के तुरंत बाद किए जाते हैं मां शीतला के दर्शन

Oct 03, 2019
देश की 51 शक्तिपीठों में शामिल शीतला देवी शक्तिपीठ कड़ा धाम में शारदीय नवरात्र के पांचवें दिन मां शीतला देवी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। उत्तर प्रदेश के कौशांबी में स्थित है।
आगे पढ़ें...



आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...

धर्म संस्कृति सभी ख़बरें पढ़ें...