Breaking News

आज लग रहा है साल का तीसरा चंद्र ग्रहण, जानें क्या है ग्रहण का समय और सूतक काल

Jul 05, 2020
ग्रहण एक सामान्य खगोलीय घटना है। ग्रहण को ऐसे समझ सकते हैं कि 'चंद्र ग्रहण' तब होता है जब चंद्रमा और सूर्य के मध्य पृथ्वी आ जाती है। चंद्र ग्रहण हमेशा पूर्णिमा के दिन पड़ता है।चौथा उप छाया चंद्रग्रहण 29 नवंबर को लगेगा।
आगे पढ़ें...

आज है चंद्र ग्रहण और गुरु पूर्णिमा जाने आज का पंचांग

Jul 05, 2020
स्नानदान की परम पुण्यता आषाढ़ी पूर्णिमा। गुरु पूर्णिमा। सारनाथ में बौद्धों में धर्म का पूजन दिवस। सूर्य उत्तरायण। सूर्य उत्तर गोल। वर्षा ऋतु सायं 4.30 बजे से सायं 6 बजे तक राहुकालम्।
आगे पढ़ें...

मेष राशि रखें प्रेम में सावधानी, जानें चंद्र ग्रहण का राशियों पर कैसा होगा असर

Jul 05, 2020
शुक्र वृषभ राशि में हैं। सूर्य,बुध,राहु मिथुन राशि में हैं। गुरु,केतु और चंद्रमा धनु राशि में हैं। शनि मकर राशि में हैं। मंगल मीन राशि में गोचर में चल रहे हैं। ग्रहों की स्थिति अभी मध्‍यम गति से ही चल रही है। बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं है। बहुत बचाकर चलने की जरूरत है। खासकर धनु, मीन, मकर, कुंभ, मिथुन और कन्‍या लग्‍न के लोगों को बहुत बचाकर चलने की जरूरत है।
आगे पढ़ें...

वृश्चिक राशि के व्यक्तियों की व्यापारिक स्थिति मेंं सुधार, जाने अन्य राशियों का भी हाल

Jul 04, 2020
शुक्र वृषभ राशि में हैं। राहु, सूर्य और बुध मिथुन राशि में हैं। गुरु,चंद्रमा और केतु धनु राशि में हैं। शनि मकर राशि में हैं। मंगल मीन राशि में चल रहे हैं। ग्रहों की स्थिति बहुत खराब के बावजूद भी कुछ-कुछ पॉजिटिव चीजें नज़र आने लगी हैं। कुछ दिनों की बात है। हम सब ठीक हो जाएंगे। सावधानी बरतें, ईश्‍वर में आस्‍था रखें। ज्‍योतिषीय राय भी लेतें रहें। भगवान में अपनी आस्‍था रखें। मंत्रोच्‍चार, जाप करें। धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा।
आगे पढ़ें...

आज का पंचांग - हरि पूजा आज और जया पार्वती व्रत

Jul 03, 2020
आज जया पार्वती व्रत और हरि पूजा है। आज राहुकाल का समय प्रात: 10.30 बजे से मध्याह्न 12 बजे तक रहेगा।
आगे पढ़ें...

कन्या राशि के रोजगार में तरक्की का योग, जाने अन्य राशियों का भी हाल

Jul 03, 2020
शुक्र वृषभ राशि में हैं। सूर्य, बुध और राहु मिथुन राशि में हैं। चंद्रमा वृश्चिक राशि में हैं। केतु और गुरु धनु राशि में हैं। शनि मकर राशि में हैं। मंगल मीन राशि में हैं। बुध,गुरु और शनि वक्री गति से चल रहे हैं। लेकिन शनि और गुरु स्‍वग्रही होकर वक्री हैं। पहले से ग्रह स्थिति थोड़ी सही हुई है। धीरे-धीरे हम लोग तमाम समस्‍याओं से उबर जाएंगे। अपना ध्‍यान रखें। सावधानी रखें। ईश्‍वर में आस्‍था रखें। मंत्रोच्‍चारण, पूजा-पाठ करें। सब ठीक हो जाएगा।
आगे पढ़ें...

मासीबाड़ी पहुंचीं महालक्ष्मी भगवान जगन्नाथ को लेने

Jun 28, 2020
रथ यात्रा के पांचवें दिन भगवान जगन्नाथ को लेने उनकी पत्नी महालक्ष्मी शनिवार को मासीबाड़ी पहुंचीं। लेकिन भगवान जाने को तैयार नहीं हुए तो नाराज लक्ष्मी ने उनका रथ तोड़ दिया।
आगे पढ़ें...

मीन को मिलेगी रोजगार में तरक्‍की, देखें कैसा है अन्य राशियों का हाल

Jun 28, 2020
शुक्र वृषभ राशि में हैं। सूर्य, बुध और राहु मिथुन राशि में हैं। चंद्रमा सिंह राशि में हैं। केतु धनु राशि में हैं। गुरु और शनि मकर राशि में हैं। मंगल मीन राशि में विराजमान हैं। ग्रहों की स्थिति पहले से थोड़ी सुधार की ओर है। अभी बहुत सुधार नहीं है। अभी ग्रहण योग चल रहा है। सूर्य और राहु का। बुध भी संक्रमित हैं। वक्री भी हैं। गुरु और शनि भी वक्री हैं। ग्रहों की वक्री स्थिति बनी हुई है। यानी बचाव पक्ष कमजोर है। शुक्र के मार्गी और मंगल के मित्रक्षेत्री होने की वजह से थोड़ा सा पहले से बेहतर है।
आगे पढ़ें...

शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि आज, पढ़ें 28 जून का पंचांग

Jun 28, 2020
28 जून को हिंदू पंचांग के अनुसार अषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है.
आगे पढ़ें...

बृहस्‍पति देव देंगे शुभ फल जाने उपाय

Jun 25, 2020
कुंडली में बृहस्पति का कमजोर या पीड़ित होना जीवन में बहुत सी समस्याएं बढ़ाता है। कमजोर बृहस्पति के कारण व्यक्ति की शिक्षा में बहुत बाधाएं आती हैं।
आगे पढ़ें...

जाने कौन से ग्रह करते है आपके स्‍वास्‍थ्‍य में गड़बड़ी

Jun 25, 2020
घर-परिवार और आसपास लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य पर यदि गौर करें तो देखा होगा कि कुछ का स्वास्थ्‍य बहुत अच्छा होता है।
आगे पढ़ें...

महामंडलेश्वर स्वामी ने कहा मानव धर्म का पालन कर मिलेगी कोरोना से मुक्ति

Jun 25, 2020
वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग में महत्वपूर्ण संदेश देते हुए प्रख्यात धर्माचार्य व जूना अखाड़े के वरिष्ठ महामंडलेश्वर स्वामी भवानीनंदन यति जी महाराज ने कहा कि मानव जीवन पर एक बड़े संकट के रूप में आये कोरोना के खिलाफ जंग में सभी धमार्वलंबियों द्वारा मानव धर्म का पालन करना ही निणार्यक साबित होगा।
आगे पढ़ें...

पहले हिंदू मंदिर की रखी गई आधारशिला इस्लामाबाद में

Jun 25, 2020
पाकिस्तान के इस्लामाबाद शहर में पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला रखी गई है। इस मंदिर को बनाने में 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपये का खर्च आएगा। भगवान कृष्ण के इस मंदिर को इस्लामाबाद के एच-9 इलाके में 20 हजार वर्गफुट के इलाके में बनाया जा रहा है। मंगलवार को पाकिस्तान के मानवाधिकारों के संसदीय सचिव लाल चंद्र माल्ही ने इस मंदिर की आधारशिला रखी।
आगे पढ़ें...

सिंह राशि के व्यक्ति खर्च में अधिकता से रहेंगे परेशान,जाने अन्य राशियों का भी हाल

Jun 25, 2020
शुक्र वृषभ राशि में हैं। सूर्य, बुध और राहु मिथुन राशि में हैं। चंद्रमा अभी शाम तक कर्क राशि में रहेंगे। धनु राशि में केतु हैं। शनि और गुरु मकर राशि में चले हैं। मीन राशि में मंगल चल रहे हैं। बुध, गुरु, शुक्र और शनि सारे ग्रह वक्री हैं। सूर्य और राहु का ग्रहण योग अभी भी चल रहा है। चंद्रमा और मंगल की पोजिशन अच्‍छी है। मंगल अपने से द्वादश भाव में होने के चलते थोड़ा कमजोर जरूर हैं। फिर भी मित्रक्षेत्री होने के नाते ठीक है। कुल मिलाकर ग्रहों की स्थिति अभी बहुत खराब है। बहुत बचकर पार करें। किसी प्रकार का कोई रिस्‍क न लें। अन्‍यथा नुकसान सम्‍भव है।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...

धर्म संस्कृति सभी ख़बरें पढ़ें...