Breaking News

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब ऑड-इवन योजना की कोई जरूरत नहीं : अरविंद केजरीवाल

Nov 18, 2019
मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि क्योंकि प्रदूषण का स्तर कम हो गया है, इसलिए दिल्ली में अब वाहनों के लिए ऑड-इवन योजना की कोई आवश्यकता नहीं है। दिल्ली सरकार ने शहर की वायु गुणवत्ता के 'गंभीर श्रेणी' में पहुंच जाने के चलते 4 नवंबर से इस योजना को लागू किया था।
आगे पढ़ें...

जानिए दिहाड़ी मजदूरों की खुदकुशी के बढ़ते मामलो की वजह

Nov 13, 2019
साल 2016 में देशभर में रिकॉर्ड 25164 दिहाड़ी मजदूरों ने खुदकुशी की। यह आंकड़ा 2014 से 60 फीसदी ज्यादा है, जब दिहाड़ी मजदूरों की आत्महत्या के कुल 15735 मामले दर्ज किए गए थे। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की हालिया रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है।
आगे पढ़ें...

BJP को टाटा ट्रस्ट से 356 करोड़ का चंदा, सालभर में मिला 700 करोड़ से अधिक

Nov 13, 2019
भाजपा को साल 2018-19 के दौरान टाटा समूह द्वारा नियंत्रित एक चुनावी ट्रस्ट से 356 करोड़ रुपये का चंदा मिला। सत्तारूढ़ दल ने यह जानकारी निर्वाचन आयोग में जमा किए गए दस्तावेजों में दी है।
आगे पढ़ें...

ट्रेड फेयर में झारखंड और बिहार होंगे विशेष राज्य, ये है इस बार की थीम

Nov 12, 2019
प्रगति मैदान से 14 से 27 नवंबर तक आयोजित होने वाले 39वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में इस वर्ष बिहार और झारखंड विशेष राज्य होंगे। 14 नवंबर को मेले का उद्घाटन सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। इस दौरान वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री भी समारोह में उपस्थित होंगे।
आगे पढ़ें...

पौड़ी के फलस्वाड़ी में राम मंदिर की तर्ज पर बनेगा सीता मंदिर : त्रिवेंद्र रावत

Nov 12, 2019
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि, पौड़ी जिले के फलस्वाड़ी में अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर की तर्ज पर सीता माता का भव्य मंदिर बनाया जाएगा। उन्होंने सीता मंदिर के लिए शिलाएं, मिट्टी और रुपए दान करने की अपील की है।
आगे पढ़ें...

मनोहर लाल खट्टर आज सीएम और दुष्यंत चौटाला लेंगे डिप्टी सीएम पद की शपथ

Oct 27, 2019
हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शनिवार को मनोहर लाल खट्टर को प्रदेश में अगली सरकार बनाने का न्यौता दिया। इससे पहले भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद खट्टर ने जजपा और सात निर्दलीय विधायकों के समर्थन के साथ प्रदेश में सरकार गठन का दावा पेश किया था।
आगे पढ़ें...

अगर आपकी गाड़ी पर लिखा है कुछ ऐसा, तो कट सकता है चालान

Oct 27, 2019
शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दुपहिया वाहनों समेत 250 ऐसी गाड़ियों का चालान किया गया जिसपर जातिवादी या आक्रामक बातें लिखी थी। जिला पुलिस के ऑपरेशन क्लीन के तहत पूरे गौतम बुद्ध नगर में ये अभियान चलाया गया।
आगे पढ़ें...

गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो आज से दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के जिम्मे

Oct 23, 2019
गुड़गांव रैपिड मेट्रो में यात्रा करने वाले 60 हजार यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। लंबे समय से चला आ रहा गुड़गांव रैपिड मेट्रो संचालन का विवाद खत्म हो गया है।
आगे पढ़ें...

यूपी में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज खुलेंगे

Oct 23, 2019
एमबीबीएस करने का सपना संजो रहे उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। यहां 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज खुलने जा रहे हैं।
आगे पढ़ें...

साजिशकर्ताओं से पूछताछ के बाद कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

Oct 22, 2019
कमलेश की हत्या की साजिश रचने के आरोप में पकड़े गए तीनों साजिशकर्ताओं मौलाना मोहसिन शेख, राशिद पठान उर्फ रशीद और फैजान को विशेष रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने वाली है।
आगे पढ़ें...

जानवरों में भी नए ट्रैफिक नियमों का दिखा खौफ

Oct 22, 2019
दिल्ली में नए ट्रैफिक नियम का खौफ केवल आमलोगों में ही नहीं, बल्कि जानवरों में भी है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर से तो कुछ ऐसा ही लग रहा है।
आगे पढ़ें...

करोड़पति चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी के लिए फ्लाइट से जाता था दूसरे शहर

Oct 20, 2019
नोएडा पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक करोड़पति चोर को गिरफ्तार किया है। इस चोर की पहचान राकेश के रूप में हुई है। पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी ने जो खुलासे किए उन्हें सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई।
आगे पढ़ें...

निगम का दावा: जलजमाव में पटना के 50 हजार परिवार ही डूबे

Oct 20, 2019
पटना में बीते दिनों अभूतपूर्व जलजमाव हुआ था। पटना का अधिकांश हिस्सा डूब गया था। मगर राज्य सरकार को भेजे गए नगर निगम के आंकड़े तो प्रभावितों की संख्या करीब 50 हजार ही बता रहे हैं। निगम ने यह आंकड़ा प्रभावित वार्डों की संख्या के साथ सरकार को भेजा है।
आगे पढ़ें...

पंचायत चुनाव : प्रथम चरण में बम्पर वोट पड़े, 70 फीसदी से अधिक मतदान हुआ

Oct 06, 2019
उत्तराखंड पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में शनिवार को बम्पर मतदान देखने को मिला। 30 ब्लॉक के 2464 पंचायतों के लिए कुल -- प्रतिशत मतदान हुआ। दूसरे चरण का मतदान 11 और तीसरे चरण का मतदान 16 अक्तूबर को होगा।
आगे पढ़ें...

पुनपुन का रौद्र रूप: पुनपुन व फतुहा में रिंग बांध टूटा, गांवों में घुसा पानी

Oct 06, 2019
फतुहा प्रखंड की रुकुनपुर पंचायत के देवरसौखी भगवानपुर दौलतपुर के बीच बना पुनपुन रिंग बांध शनिवार को टूट गया, जिसके कारण कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...

धर्म संस्कृति सभी ख़बरें पढ़ें...